Arvind Kejriwal: सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं तो पूरा एरिया सील

News Desk
Read Time:3 Minute, 57 Second

Metro India News : लॉकडाउन 3.0 (Lockdown 3.0) के पहले ही दिन मिली छूट के कारण दिल्ली में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई जिसपर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी जाहिर की है। देखा ये जा रहा है कि लॉकडाउन 3.0 के छूट का फ़ायदा उठाने के लिए बड़ी संख्या में लोग शराब की दुकानों पर उमड़े जिसके कारण कई जगह भगदड़ की स्थिति बनी। केजरीवाल ने साफ कहा है कि अब अगर लोगों ने दोबारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया तो हम पूरा एरिया सील कर देंगे। इतना ही नहीं, अगर दुकानों के सामने ऐसी स्थिति बनी तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि आज मुझे यह देखकर दुख हुआ कि लोगों ने कुछ दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया। इस कारण वहां भगदड़ की स्थिति बन गई। इससे आपका ही नुकसान हुआ। यदि वहां किसी को भी कोरोना था तो वो आपको भी हो सकता है।


सीएम ने कहा कि जहां-जहां लोगों ने इस तरह की हरकत की, वह सही नहीं है। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना ही होगा। यह आपके परिवार की खुशी और दिल्ली के लोगों की सेहत के लिए कह रहा हूं। उन्होंने कहा कि कोई दुकान बंद नहीं हो रही। ऐसे में भगदड़ की स्थिति न बनाएं।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि बाकी दिल्ली के लोगों की सेहत के लिए अगर मुझे कड़े कदम उठना पड़े तो मैं उठाऊंगा। कहीं पर अगर किसी इलाके मे चीजें ठीक नहीं चल रही हैं तो हमें उस इलाके को सील करना होगा इसलिए मेरी आपसे गुजारिश है कि जो रियायतें दी गई हैं उसमें सहयोग करें। हम दिल्ली को धीरे-धीरे खोल रहे हैं। हम कबतक लॉकडाउन में रहेंगे?

सीएम केजरीवाल ने दुकानदारों को भी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी दुकान के सामने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया तो उसे भी सील करेंगे। दुकान वालों को जिम्मेदारी लेनी होगी कि उनके दुकान के सामने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालो की तारीफ करते हुए कहा कि जब पूरी दुनिया डेंगू से जूझ रही थी तब हमने और आपने मिलकर उसे हराया था। हम अब कोरोना को भी हराएंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना को केवल सरकार नहीं हरा सकती है। इसमें लोगों का साथ जरूरी है। दिल्ली के लोगों ने आजतक बहुत बड़े-बड़े काम करके दिखाए हैं।

दिल्ली के लोगों ने डेंगू को हराकर दिखाया है। 2015 में दिल्ली में डेंगू के 16 हजार केस हुए थे और 60 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। पिछले साल, आप लोगों ने 10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट, कार्यक्रम किया था और डेंगू को हराया था। पिछले साल करीब डेढ़ हजार केस आए थे और एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई थी। आप लोगों ने गजब का काम करके दिखाया था। अब हमें कोरोना को हराना है। कोरोना को हराएंगे तभी लॉकडाउन खत्म होगा।

1 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

1st PUC Result 2020 Karnataka: परिणाम जारी, ऐसे करें चेक

Metro India News : कर्नाटक पीयूसी के पहले वर्ष के छात्रों के लिए खुशखबरी। कर्नाटक सरकार ने 5 मई को प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स (PUC) प्रथम वर्ष या कक्षा 11वीं की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। बता दें कि परिणाम दक्षिण पूर्व कन्नड़ प्री यूनिवर्सिटी प्रिंसिपल्स एसोसिएशन (DKPUCPA) द्वारा घोषित […]