Bareilly news: 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने पुलिस चौकी पर किया हमला

News Desk
Read Time:4 Minute, 54 Second

Metro India News (Bareilly) : जब से दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के जलसे की खबर पूरे देश मे फैली है तब से पूरे देश मे एक दहशत का माहौल कायम हो गया है इस जमात के जलसे से लौटे लोगों की तलाश और क्वारंटीन व लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की घेराबंदी जोरों पर है। इज्जतनगर क्षेत्र में सोमवार को लॉकडाउन तोड़ने पर युवक की पिटाई के बाद गुस्साई भीड़ ने बैरियर वन चौकी घेर ली और पथराव किया। भीड़ चौकी में घुसकर युवक को पीटने वाले सिपाहियों को तलाशने लगी। समझाने पर भी नहीं माने तो पुलिस ने लोगों को दौड़ाकर पीटा। इस दौरान फिसलने के कारण एएसपी अभिषेक वर्मा जख्मी हो गए। इससे पहले रविवार को आगरा में पिनाहट थाना क्षेत्र के भदरौली कस्बे में रविवार की दोपहर भीड़ ने दो सिपाहियों पर हमला कर दिया। लॉकडाउन का उलंघन कर रहे लोगों को ये सिपाही सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में समझा रहे थे। भीड़ ने सिपाहियों की पीटा। सिपाही जसपाल व योगेंद्र को भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी। वहीं, कन्नौज में बीते शुक्रवार को एक मकान की छत पर नमाज पढ़ी गई। पुलिस ने उन्हें समझाने का प्रयास किया तो फावड़े व कुल्हाड़ी से हमला किया गया। इस दौरान एलआईयू सिपाही, चौकी इंचार्ज समेत चार पुलिस कर्मियों को गंभीर चोटें आई थीं।

Bareilly news - Metro India News

खबरो का विस्तार यह है कि सोमवार को किसी ने लॉकडाउन तोड़ने वालों की सूचना 100 नंबर पर कंट्रोल रूम को दी। जिस पर इज्जतनगर थाने की चीता मोबाइल वहां पहुंच गई। उसने सड़क पर घूम रहे लोगों को दौड़ा लिया। इसके बाद गेहूं काट रहे कश्मीर खान को पीट दिया। विरोध करने पर कश्मीर खान समेत लोगों को पुलिस वालों ने लाठियों से पीटा और पुलिस चौकी बैरियर वन ले आये। बाद में बुजुर्गों के कहने पर पुलिस ने उन्हें छोड़ भी दिया। इसी दौरान करमपुर चौधरी गांव के प्रधान पति तसब्बर खान ने 300 से ज्यादा लोगों ने पुलिस चौकी को घेर लिया। हाइवे जाम कर चौकी फूंकने की कोशिश की। इंस्पेक्टर इज्जतनगर केके वर्मा के समझाने पर भी वह नहीं माने।

एएसपी अभिषेक वर्मा फोर्स के साथ चौकी पर पहुंचे। पुलिस ने लोगों को खदेड़ना शुरू किया। भीड़ में लोगों ने एएसपी के साथ भी धक्कामुक्की की। लोग गांव की ओर भाग गये। एएसपी अभिषेक दोनों थानों की पुलिस के साथ गांव में पहुंचे। पुलिस ने घरों में दबिश दी। भारी पुलिस देखकर लोग घरों में कैद हो गए। पुलिस ने मुश्किल से उन्हें बाहर निकाला। थोड़ी देर बाद एसपी सिटी भी पुलिस टीम के साथ गांव पहुंच गये। भारी पुलिस को देखकर लोग भागने लगे। जिस पर सिपाही और दरोगाओं ने बमुश्किल पकड़ा। डीआईजी राजेश पांडेय समेत पुलिस अधिकारियों ने घटना स्थल का जायजा लिया।

एएसपी अभिषेक वर्मा उपद्रवियों को पीटने के लिये दौड़ा रहे थे। इसी दौरान धक्का मुक्की में वह गिर गये। जिससे उनका घुटना और कोहनी छिल गई है। उपद्रवियों द्वारा अधिकारी को पीटने की बात से अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने इनकार किया है। हालांकि पहले यही चर्चा थी कि गांव के लोगों ने पुलिस अफसरों की पिटाई लगा दी।

लाक डाउन तोड़ने से मना करने पर भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया। इसमें दो लड़कों को चोट आई है। पुलिस पर हमला, हाइवे जाम कर चौकी फूंकने की कोश्शि के आरोप में दो मुकदमे दर्ज किये गये हैं। उन पर रासुका की भी कार्रवाई की जायेगी। -राजेश पांडेय, डीआईजी रेंज

Bareilly news: 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने पुलिस चौकी पर किया हमला
1 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Alka Lamba और पहलवान Yogeshwar Dutt मे Twitter पर घमाशान

Metro India News : प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी पर भद्दी टिप्पणी के कारण आम आदमी पार्टी की पूर्व विधायक रहीं अलका लाम्बा और पहलवान योगेश्वर दत्त के बीच मे ट्वीटर पर घमाशान मच गया है। पहले उन्होंने पीएम पर निशाना साधा और फिर जब पहलवान योगेश्वर दत्त ने जवाब दिया, […]