DABANG Wajid Khan के निधन से शोक में डूबा बॉलीवुड

News Desk
wajid rip : Metro India News
Read Time:6 Minute, 30 Second

आज संगीतकार की दबंग जोड़ी साजिद-वाजिद में से मशहूर संगीतकार वाजिद खान (Dabang Wajid Khan) का निधन हो गया. 2020 ने अब तक भारत को कई झटके दिए हैं. खास तौर से बॉलीवुड को. पिछले दो महीनों से चल रही लॉकडाउन से लोग परेशान हैं. वहीं दूसरी तरफ् इस कोरोना संकट के बीच बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर, इरफान खान के साथ साथ और कई हस्तियों के निधन की खबर ने तो हम सबकों झकझोर के रख दिया है.

आज बॉलीवुड ने एक और साथी खो दिया. फिल्म इंडस्ट्री में साजिद-वाजिद की जोड़ी के रूप में से मशहूर संगीतकार वाजिद खान (Wajid Khan) का निधन हो गया है. साजिद और वाजिद की दबंग (dabang) जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री में काफी मशहूर थी. कोरोनावायरस (Coronavirus) के कहर के बीच अभिनेता ऋषि कपूर, इरफान खान के निधन के साथ साथ बॉलीवुड से लगातार बुरी खबर सामने आती जा रही हैं.

किडनी की बीमारी और कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव

एक रिपोर्ट के अनुसार, वाजिद खान किडनी की बीमारियों से पीड़ित थे. 42 वर्षीय वाजिद खान को उनकी हालत बिगड़ने के बाद मुंबई के चेंबुर में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हम आपको बता दें कि कुछ महीने पहले ही उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी. लेकिन उनकी तबीयत ठीक नहीं थी. जब उनका कोरोना जांच हुआ था तो जाँच में कोरोना संक्रमण भी पाया गया था.

रविवार शाम को उनकी हालत बिगड़ गई और तमाम कोशिशों के बाद भी डॉक्टर उन्हें बचा नहीं पाए क्योंकि किडनी की समस्या के कारण उनका इम्युनिटी लेवल बहुत कम हो गया था.

पूरा बॉलीवुड शोक की लहर में डूबा

वाजिद खान (dabang-wajid-khan) के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है. इस मशहूर संगीतकार का निधन केवल 42 साल की उम्र में हुआ.

संगीतकार सलीम मर्चेंट ने ट्वीट किया, ‘साजिद-वाजिद की जोड़ी के मेरे भाई वाजिद के निधन की खबर से परेशान हूं. अल्लाह उनके परिवार को ताकत दे. वाजिद भाई आप बहुत जल्दी चले गए. यह हमारी बिरादरी के लिए एक बड़ा नुकसान है. मैं हैरान और टूट गया हूं.

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (प्रियंका ख़ान) ने वाजिद खान (वाजिद ख़ान डाइड) के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया है, उन्होंने लिखा, “बहुत बुरी खबर. वाजिद खान भाई के बारे में एक बात जो मुझे हमेशा याद रहेगी वो है वाजिद भाई की हंसी. हमेशा मुस्कुरात. बहुत जल्दी चले गए. उनके परिवार और शोक व्यक्त करने वाले लोगों के प्रति मेरी संवेदना. तुम्हारी आत्मा को शांति मिले मेरे दोस्त. तुम मेरी एवं सोच एवं प्रार्थना में हो.”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonu Nigam (@sonunigamofficial) on

सोनू निगम ने साजिद-वाजिद के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा है, ‘मेरे भाई वाजिद खान हमें छोड़कर चले गए.’

साजिद-वाजिद (साजिद-वाजिद) ने सबसे पहले 1998 में सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ के लिए संगीत दिया था. 1999 में, उन्होंने सोनू निगम की एल्बम ‘दीवाना’ के लिए संगीत दिया, जिसमें “दीवाना तेरा”, “अब मुझसे रात दिन” और “इस कदर प्यार है” जैसे गाने शामिल थे. उसी साल उन्होंने फिल्म हैलो ब्रदर के लिए संगीत निर्देशकों के रूप में काम किया और ‘हटा सावन की घाटा’, ‘चुपके से कोई और’ और ‘हैलो ब्रदर’ जैसे गाने लिखे थे.

साजिद-वाजिद ने 1998 में सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद वाजिद खान ने साजिद के साथ मिलकर सलमान के लिए कई गीतों का निर्देशन किया. इसमें दबंग के फेमस गाने दबंग दबंग को कौन भूल सकता है. इसके बाद इस जोड़ी ने एक के बाद एक हिट फिल्म के लिए संगीत दिए. इसमें चोरी चोरी, हेलो ब्रदर, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर, वांटेड, दबंग (1,2 और 3) जैसी फिल्में शामिल हैं. साजिद-वाजिद की जोड़ी ने अभी हाल ही में सलमान खान के लिए ‘भाई-भाई’ कम्पोज किया था. एक गायक के रूप में वाजिद खान ने 2008 में फिल्म पार्टनर के लिए गाया भी था.

DABANG Wajid Khan के निधन से शोक में डूबा बॉलीवुड
0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Ebola Virus: इबोला वायरस से हुईं 5 मौतों से अलर्ट जारी

कोरोनावायरस, भुखमरी, टिड्डी प्लेग (Locust Plague) और खसरा (Measles) झेल रहे अफ्रीका में अब इबोला वायरस (Ebola Virus) की भी वापसी होती नज़र आ रही है. डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ़ कांगो में स्थित शहर मेबंका में इबोला वायरस (Ebola Virus) के नए मामले सामने आए हैं. Metro India News: कांगो (Congo) […]
ibola virus : Metro India News