Morari Bapu पर भाजपा के पूर्व विधायक पाबूभा मानेक का हमला

News Desk
Read Time:4 Minute, 7 Second

Metro India News: आजकल वायरल हुए एक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि भाजपा के पूर्व विधायक पाबूभा मानेक (पाबूबा मानेक) राम कथावाचक मोरारी बापू (Morari Bapu) पर हमलावर मूड मे दिखाई दे रहे है जो कि जामनगर की सांसद पूनम मदाम और अन्य लोगों द्वारा हस्तक्षेप किया जाने के बाद शांत हुए दिखाई दे रहे है.

कहा ये जा रहा है कि भगवान कृष्ण के बारे में एक विवादास्पद टिप्पणी के लिए राम कथावाचक मोरारी बापू (Morari Bpu) पर वे कथित रूप से भड़क गए. गुजरात के द्वारका में यह घटना मीडिया के सामने हुई और टीवी कैमरा में भी रिकार्ड कर ली गई. मानेक ने बाद में दावा किया कि कथावाचक पर हमला करने की उनकी कोई मंशा नहीं थी.

BJP leader Pabhuva Manek : Metro India News
BJP leader Pabhuva Manek

बाद में पूर्व विधायक ने दावा किया कि उनके हाव-भाव को गलत समझा गया. मानेक ने कहा, ‘‘मैं बापू से बस ये कहना चाहता था कि उन्होंने ऐसे शब्द क्यों कहे और कहां से उन्हें ये सब पता चला. जब तक मैं उनके पास जाता उनके समर्थक यह सोचकर मुझे दूर लेते गए कि मैं उनपर हमला करने वहां आया हूं.’’

दरअसल कथवाचक मोररी बापू पर आरोप ये है कि उत्‍तर प्रदेश की एक कथा में मोरारी बापू ने श्रीकृष्‍ण के वंशजों पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी की थी। उनके बडे भाई बलराम व वंशजों को भी शराबी कहा था। मोरारी बापू का एक वीडियो भी शेयर किया जा रहा है, इसमें मोरारी बापू किसी संदर्भ को लेकर ऐसा कहते नजर आ रहे हैं।

इसी वीडियो के मद्देनज़र गुजरात के कान्‍हा विचार मंच व आहीर समाज ने रामकथा वाचक मोरारी बापू के खिलाफ सोशल मीडिया पर गत कुछ दिनों से एक मुहिम छेड रखी थी।

BJP Leader Poonam Madam : Metro India News

इस खबर के चलने के कारण उत्पन्न विवाद से करीब 12 दिनों से मोरारी बापू काफी व्‍यथित थे. पहले उन्‍होंने एक भावुक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी कर कृष्ण भक्‍तों से क्षमा मांगते हुए कहा है कि समूचा विश्‍व उनका परिवार है। मेरी वजह से किसी को दुख पहुंचे उससे पहले वे समाधि लेना पसंद करेंगे। बापू विडियो में बहुत व्‍यथित नजर आ रहे हैं, उनकी आंखों से आंसू बह रहे हैं। वे कहते हैं कि ये आंसू उनकी आंख से नहीं आत्‍मा से निकल रहे हैं।

इस विवाद को शांत कराने के इरादे से ही बापू द्वारिका पहुंचे थे। द्वारका जगत मंदिर में दर्शन के बाद मोरारी बापू भाजपा सांसद पूनम माडम के साथ पत्रकार वार्ता करने बैठे थे इसी दौरान पूर्व विधायक पबुभा माणेक वहां पहुंचे तथा जोर जोर से चिल्‍लाते हुए आवेश में बापू की ओर बढे।

तब पूनम माडम ने पबुभा को रोकने के लिए अपनी सौगंध दी जिसके बाद वे शांत हुए। माडम ने बाद में कहा कि भगवान के संबंध में कोई गलत बयानबाजी हो तो भक्‍तों में नाराजगी स्‍वाभाविक है। उधर पबुभा ने कहा कि वे मोरारी बापू से सवाल पूछना चाहते थे कि उन्‍होंने कथा के दौरान जो वक्‍तव्‍य दिया वो किस धार्मिक पुस्‍तक में लिखा है।

1 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Lokmanya Tilak : 100वीं पुण्यतिथि पर देश कर रहा नमन

‘स्वराज हमारा जन्म सिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर रहूंगा’, अंग्रेजों से आजादी की लड़ाई में इस नारे का काफी महत्व है। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक ( Lokmanya Tilak ) ही वो महान शख्सियत थे, जिन्होंने ये नारा दिया था। आज उसी महान स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक […]
bal gangadhar tilak : Metro India News