Rahul Gandhi का प्रवासी मजदूरों से मुलाकात पर Twitter War

News Desk 1
Read Time:4 Minute, 57 Second

Metro India News: कोरोना सॅंकट (Coronalockdown) में मजदूरो एवं मजबुरों का पलायन जारी है. ऐसे में अफ़रातफ़री का माहौल बना हुआ है. राज्य सरकारें चिंतित हैं कि इस तरह लोगो को आने से कोरोना को रोकना मुश्किल हो जाएगा क्योकि इसी अफ़रातफ़री से बचाव मे कोरोना से बचाव संभव है.

इसी के मद्देनज़र भारत सरकार ने एक तरफ़ श्रमिक ट्रेन चलाई है तो साथ ही कुछ स्पेशल ट्रेनो को भी चलाने की छूट दी है. ऐसे में ट्रेन जहाँ से चलती है वही पर पहली कोरोना जाँच होती है, उसके बाद ट्रेन से उतरते हुए सवारियों की जाँच की जाती है. इस तरह से अगर कोरोना इन्फेक्टेड का पता चल जाता है तो सरकार उस सवारी को क्वारन्टिने कर देती है. इस तरीक़े से कोरोना महामारी के प्रसार को रोका जा रहा है और सरकार की कोशिश है की ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को सेफ तरीके से उनके घर तक पहुचाया जा सके.

लेकिन दूसरी तरफ़ इस संकट मे फसे लोगों की संख्या ज़्यादा है और लॉकडाउन का वक्त भी ज़्यादा हो चुका है. ऐसे में लोगों की परेशानी भी बढ़ती जा रही है, साथ ही उनकी सहनशक्ति भी साथ छोड़ रही है. लोग जल्द से जल्द अपने घर पहुचने के चक्कर में कोई भी रास्ता अपनाने को तैयार हैं चाहे वो पैदल चलने का हो, चाहे अपने रिक्शे से, चाहे कुछ भी करके.

जब ऐसे ही लोगों से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को दिल्ली में प्रवासी श्रमिकों (migrant workers) से मुलाकात करके उनकी स्थिति के बारे में जानकारी ली तो सोशल मीडिया (Social Media) पर एक जंग छिड़ गई है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को उन प्रवासी मजदूरों से बातचीत की जो अपने गृह राज्यों में लौटने के लिए सुखदेव विहार फ्लाईओवर पर चल रहे थे। इस दौरान उनकी परेशानियों के बारे में बातचीत की। इस बारे में भाजपा (BJP) ने उन पर हमला बोला दिया.

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता आरके सिंह ने राहुल गांधी पर हमला बालते हुए कहा कि क्या उन्हें 50 दिनों के बाद ही प्रवासी मजदूरों की याद आई? केंद्र और राज्यों में हमारी सरकार, उनके लिए भोजन, गाड़ियों की व्यवस्था कर रही है। हमने उन्हें राशन दिया और सीधे उनके खातों में पैसा ट्रांसफर किया। वह उनको सिर्फ फोटो खिंचवाने के लिए मिला था। कुछ संवेदनशीलता होनी चाहिए।

राहुल गांधी के प्रवासी मजदूरों से उनके हाल चाल पूछे जाने को लेकर बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान (Kamaal R Khan) का रिएक्शन आया है. कमाल आर खान ने हाल ही में एक ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

कमाल आर खान (Kamaal R Khan Twitter) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा, “राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी का मजदूरों के साथ बैठना और उनके दर्द को साझा करना बेहद सराहनीय है. वह एक परिवार का दर्द महसूस करते है क्योंकि उनके पास एक परिवार है. कम से कम एक राजनेता है, जो करोड़ों प्रवासी मजदूरों के दर्द को महसूस कर रहा है. धन्यवाद राहुल.

Rahul Gandhi का प्रवासी मजदूरों से मुलाकात पर Twitter War
0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

One thought on “Rahul Gandhi का प्रवासी मजदूरों से मुलाकात पर Twitter War

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के कजिन सचिन कुमार का निधन

Metro India News: स्टार प्लस के मशहूर सीरियल ‘कहानी घर घर की’ के अभिनेता सचिन कुमार का शुक्रवार को मुंबई के अंधेरी स्थित अपने ही घर में हार्ट अटैक से निधन हो गया। 42 साल के सचिन रिश्ते में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के कजिन लगते थे। सचिन कुमार, अक्षय […]