Shahid Afridi के कोरोना संक्रमण पर Gautam Gambhir का बयान

News Desk
Read Time:6 Minute, 4 Second

Metro India News: पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफ़रीदी Shahid Afridi कोरोना संक्रमित हो गये है. इसके साथ ही पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

पाकिस्तान सरकार कोरोना वायरस को थामने में पूरी तरह नाकाम रही है. पाकिस्तान सरकार हमेशा भारत के खिलाफ आतंकी साजिश करने में व्यस्त रहती है. पाकिस्तानी सरकार और सेना को अपने देश की गरीबी और तबाही से कोई मतलब नहीं है. पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ की हालत गंभीर बताई जा रही है.

Shahid Afridi : Metro India News
Shahid Afridi with Harbhajan Singh in a Match

एक तरफ पाकिस्तान के लोग कोरोना वायरस से मर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान आतंकवादियों को बचाने में जुटा है. अब ताज़ा जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान और अपने जमाने के धमाकेदार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. इसकी जानकारी खुद उन्होंने अपने ट्विट के माध्यम से दी है.

पाकिस्तान के लिये 1998 से 2018 के बीच खेलने वाले अफरीदी ने 27 टेस्ट (1716 रन और 48 विकेट), 398 वनडे (8064 रन और 395 विकेट) और 99 टी20 (1416 रन और 98 विकेट) अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वह हमेशा क्रिकेट से जुड़े रहे हैं और पिछली बार मैदान पर उन्हें मार्च में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के दौरान देखा गया. वह अपने चैरिटी काम में भी सक्रिय रहते हैं और अपने नाम पर बनी संस्था के प्रमुख हैं. कोरोना वायरस के फैलने के बाद वह अपने चैरिटी के काम की वजह से कई मौकों पर बाहर भी दिखाई दिये.

Shahid Afridi : Metro India News

हम आपको बता दें कि एक अन्य पूर्व पाकिस्तानी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तौफिक उमर भी कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये थे लेकिन वह इस महीने के शुरू में ठीक हो गये थे. पाकिस्तान के दो प्रथम श्रेणी खिलाड़ी इस संक्रमण से जान गंवा चुके हैं जिसमें लेग स्पिनर रियाज शेख का इस महीने के शुरू में कराची में इंतकाल हुआ था। वहीं जफर सरफराज (50 वर्ष) की अप्रैल में पेशावर में इस संक्रमण से मौत हो गयी.

Shahid Afridi : Metro India News
Gautam Gambhir with Shahid Afridi in Ground

अफरीदी अपने बयानों के तहत लगातार चर्चाओं में बने रहते है. पीएम मोदी के बारे में आपत्तिजनक बयान देकर वह काफी विवादों में घिरे थे. हिंदुस्तान में उनकी जमकर आलोचना हुई थी, हरभजन सिंह और युवी ने ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया था तो कश्मीर पर दिए बयान के बाद गौतम गंभीर ने भी उनकी बखिया उधेड़ी थी।

लेकिन ऐसे समय में जब की दुश्मन भी दोस्त बन जाते है गौतम गंभीर ने भी Shahid Afridi के कोरोना संक्रमण पर अपना बयान देते हुए कहा कि, ‘कोई भी इस वायरस से संक्रमित न हो. अफरीदी के साथ मेरे राजनीतिक मतभेद जरूर हैं, लेकिन मैं दुआ करूंगा कि वो जल्द से जल्द ठीक हो जाए.’ साथ ही गंभीर ने ये भी कहा कि जब पूरी दुनिया कोरोना से लड़ रही है तब हमारे जवान सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से होने वाली फायरिंग का जवाब देने में लगे हैं, इसलिए पाकिस्तान को अपने लोगों की हिफाजत के साथ-साथ सीमा पार से होने वाली आतंकी गतिविधियों पर भी लगाम लगाना चाहिए.

पाकिस्तानी टीम के साथी खिलाड़ी मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, कामरान अकमल तथा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ट्विटर पर उनके जल्द ठीक होने की कामना की. बोर्ड ने ट्वीट किया, ‘‘जल्द स्वस्थ हो जाइये, आपकी जल्द ठीक होने की प्रार्थना. ” हफीज ने कहा कि अफरीदी स्वभाव से लड़ाके हैं और वह इस वायरस से लड़ेंगे और इसे जल्द ही हरा देंगे. अकमल ने ट्वीट किया, ‘‘आपके स्वस्थ होने के लिये प्रार्थना. जल्द ठीक हो जाइये. ”

0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Ghazipur: सेवराई तहसील क्षेत्र के यूबीआइ की उसिया शाखा अगले आदेश तक बंद कर दिया

मेट्रो इंडिया न्यूज/सेवराई (गाजीपुर): कोरोना के प्रकोप के कारण सेवराई तहसील क्षेत्र के यूबीआइ की उसिया शाखा को सोमवार से ही अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। दरअसल सेवराई तहसील के रकसहा गाव में एक कोरोना मरीज के मिलने की पुष्टि हुई है. यूबीआइ बैंक का उसीया शाखा […]
mannu singh- Metro India News